Live Khabar

Sach Ki Aawaaz

बलोंगी स्कूल में तर्कसंगत कार्यक्रम

बलोंगी स्कूल पहुंचे तर्कशील नेता,
पुस्तकालय के उपयोग और चेतना की परीक्षा से प्रेरित;

मोहाली (उत्तर) तरकशील सोसाइटी पंजाब यूनिट मोहाली ने गवर्नमेंट हाई स्कूल बालोंगी में छात्रों में वैज्ञानिक चेतना विकसित करने के लिए एक सुबह की बैठक को संबोधित किया और वैज्ञानिक विचारों के प्रकाश में रूढ़िवादी विचारों के अंधेरे से बाहर आने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों में वैज्ञानिक चेतना जगाने के लिए बुद्धिजीवी समाज जुलाई माह में चौथी चेतना परीक्षा आयोजित कर रहा है. चेतना परीक्षण के माध्यम से, छात्रों को सूर्य ग्रहण, चंद्र ग्रह, बिजली, गरज, भूकंप, ग्रहों की चाल, ब्रह्मांड, सौर मंडल और पृथ्वी पर होने वाली घटनाओं के बारे में सटीक जानकारी प्राप्त होगी। इससे उन्हें भविष्य में अंधविश्वास से बचने में मदद मिलेगी।

उन्होंने आगे कहा कि शहीद भगत सिंह तारकशील पुस्तकालय बालोंगी पाठकों के लिए प्रतिदिन खुला है, जहां तीन हजार से अधिक पुस्तकें हैं, कोई भी छात्र यहां आकर इन पुस्तकों का लाभ उठा सकता है।
विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती परमजीत कौर ने विद्यार्थियों को वैज्ञानिक विचारों को बड़े ही प्रेमपूर्ण और अनोखे तरीके से अपनाने का संदेश दिया। उन्होंने छात्रों के ध्यान में वैज्ञानिक विचारों को लाने के लिए तर्कसंगत टीम को भी धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम की सफलता में तर्कसंगत समशेर चोटिया और मैडम हिना ने भी विशेष योगदान दिया।